मैं सिर्फ 4 जात‍ियां जानता हूं… BJP की शानदार जीत के बाद पार्टी मुख्यालय में पहुंचे पीएम मोदी ने मारा मास्‍टर स्ट्रोक

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने विधानसभा चुनावों में शानदार प्रदर्शन किया है। चार में से तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे उसके पक्ष में आए हैं। इनमें मध्‍य प्रदेश, छत्‍तीसगढ़ और राजस्‍थान शामिल हैं। इन राज्‍यों में बीजेपी का सरकार बनाने का रास्‍ता साफ है। बीजेपी के इस शानदार प्रदर्शन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम को पार्टी मुख्‍यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करने पहुंचे। रविवार सुबह से ही पार्टी कार्यालय में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता पहुंचे हुए थे। मध्‍य प्रदेश, राजस्‍थान और छत्‍तीसगढ़ में बीजेपी को स्‍पष्‍ट बहुमत मिला है। पार्टी मुख्‍यालय पहुंचने पर बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने पीएम मोदी का स्‍वागत क‍िया। इस दौरान गृहमंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ स‍िंंह भी मौजूद रहे। तीन और राज्‍यों में सफलता हास‍िल करने के बाद बीजेपी अब 12 प्रदेशों में सत्ता में आ जाएगी। इसके उलट कांग्रेस राजस्थान और छत्तीसगढ़ गंवाने के बाद तीन राज्यों तक सिमट जाएगी। दिल्ली और पंजाब में अपनी सरकार के साथ आम आदमी पार्टी (आप) राष्ट्रीय दलों में तीसरे स्थान पर है। केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी उत्तराखंड, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, गुजरात, गोवा, असम, त्रिपुरा, मणिपुर, अरुणाचल प्रदेश में सत्ता में है। आज जारी 4 राज्‍यों के र‍िजल्‍ट साफ करते हैं क‍ि बीजेपी मध्य प्रदेश में सत्ता बरकरार रखेगी। उसने राजस्थान और छत्तीसगढ़ को कांग्रेस से छीन ल‍िया है। इसके अलावा बीजेपी चार राज्यों – महाराष्ट्र, मेघालय, नगालैंड और सिक्किम में सत्तारूढ़ गठबंधन का भी हिस्सा है।

पीएम मोदी से पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कार्यकर्ताओं को संबोध‍ित किया। उन्‍होंने कहा कि जब भी बीजेपी कोई चुनाव लड़ती है, चाहे वह राज्य का चुनाव हो या राष्ट्रीय चुनाव, पीएम नरेंद्र मोदी ने हमेशा नेतृत्व किया है। चुनौती स्वीकार की है। उन्होंने हमेशा आगे बढ़कर अभियान का नेतृत्व किया है। विधानसभा चुनाव में पीएम मोदी के नेतृत्व में बीजेपी ने शानदार जीत हासिल की है। नड्डा ने कहा, ‘इस चुनाव के नतीजों ने स्पष्ट संदेश दिया है कि देश ने समझ लिया है कि अगर कोई गांव को कोई मजबूती दे सकता है तो वह PM नरेंद्र मोदी हैं। इन नतीजों ने संदेश दिया है कि गरीब, पिछड़े, अनुसूचित जाति, जनजाति को कोई सम्मान दे सकता है तो वह प्रधानमंत्री मोदी हैं।

प्रधानमंत्री ने व‍िधानसभा चुनाव में जीत को ऐत‍िहासिक करार द‍िया। उन्‍होंने कहा क‍ि यह जीत पारदर्शिता, ईमानदारी और विकसित भारत के लक्ष्‍य की जीत है। यह सुशासन की जीत है। प्रधानमंत्री ने कहा, ‘इस चुनाव में देश को जातियों में बांटने की बहुत कोशिशें हुईं। लेकिन, मैं लगातार कह रहा था कि मेरे लिए देश में 4 जातियां ही सबसे बड़ी जातियां है। जब मैं इन 4 जातियों की बात करता हूं तब हमारी नारी, युवा, किसान और हमारे गरीब परिवार इन 4 जातियों को सशक्त करने से ही देश सशक्त होने वाला है।

BJP की प्रचंड जीत पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा- ‘जनता के दिल में सिर्फ और सिर्फ मोदी जी हैं’

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया है. शाह ने ट्वीट में कहा, आज के चुनाव परिणामों ने यह साबित कर दिया है कि तुष्टीकरण और जाति में बांटने की राजनीति के दिन समाप्त हो चुके हैं. नया भारत पॉलिटिक्स ऑफ परफॉरमेंस पर वोट देता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *